*जीआईसी के खेल मैदान में दो दिवसीय न्याय पंचायत स्तरीय महाकुंभ खेलकूद प्रतियोगिताओं का आगाज*

Spread the love

नारायणबगड़/ चमोली

युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल,खेल, शिक्षा व पंचायती राज के तत्वावधान में स्थानीय जीआईसी के खेल मैदान में दो दिवसीय न्याय पंचायत स्तरीय महाकुंभ खेलकूद प्रतियोगिताओं का आगाज हो गया है।


मंगलवार को जीआईसी के खेल मैदान में न्याय पंचायत नारायणबगड के विभिन्न ग्राम पंचायतों के विद्यालयों के अंडर 14 तथा अंडर 17 के बालक-बालिकाओं के लिए कई खेल प्रतियोगिताओं का मुख्य अतिथियों तथा आयोजकों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित करके खेल महाकुंभ का शुभारंभ किया।


खेल प्रतियोगिताओं का आगाज बालिका वर्ग में अंडर 14 आयुवर्ग की 60 मीटर दौड़ से हुआ। जिसमें राईका कौब की हर्षिता प्रथम, राइका पैतोली की कुमकुम द्वित्तीय तथा राइका नारायणबगड़ की लता तीसरे स्थान पर रही।इसी आयुवर्ग में छः सौ मीटर की दौड़ में राइका असेड सिमली की साक्षी प्रथम, राईका नारायणबगड़ की लता द्वितीय व राइका असैड सिमली की हिमानी तृतीय स्थान प्राप्त करने में सफल रहीं।

अडर 14 बालिका वर्ग की लंबी कूद में राइका कौब की हर्षिता पहला, राइका पैतोली की कुमकुम दूसरे और तीसरे स्थान पर राइका नारायणबगड़ की दीपा सफल रहीं।इसी आयुवर्ग की ऊंची कूद में कैई पैंटी की अनीसा ने प्रथम राइका नारायणबगड़ की सोनाली ने दूसरा एवं राइका हंसकोटी की कृतिका ने तीसरा स्थान कब्जाया।


अंडर 17 बालिका वर्ग की लंबी कूद में राइका असेड सिमली की स्नेहा ने प्रथम, जीजीआईसी नारायणबगड़ की स्नेहा नैनवाल द्वितीय तथा राइका हंसकोटी की काजल ने तीसरा स्थान हासिल किया।इसी आयुवर्ग की ऊंची कूद में जीजीआईसी नारायणबगड़ की स्नेहा नैनवाल ने पहला राइका हंसकोटी की आंचल और काजल क्रमश ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल करने में सफलता पाई।टीम प्रतियोगिता की अंडर 14 बालक वर्ग की कब्बड्डी प्रतियोगिता में एसजीआरआर प्रथम तथा राउमावि मींग ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

 


गोला फेंक में राईका हंसकोटी के अखिलेश ने पहला तथा राइका कौब के सुमित ने दूसरा स्थान हासिल किया। बालिका वर्ग की गोला फेंक में जीजीआईसी की दिया और चांदनी ने क्रमशः ने प्रथम तथा द्वितीय स्थान कब्जाया।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान पैठाणी मृत्युंजय परिहार, विशिष्ट अतिथि ग्राम प्रधान डांगतोली सुरेन्द्र धनेत्रा, महाकुंभ खेलकूद प्रतियोगिता संयोजक एवं प्रधानाचार्य बीरेंद्र सिंह नेगी, डॉ गंगा सिंह नेगी, अनूप चौहान, ब्लाक खेल समन्वयक बसंती फरस्वाण, ब्लाक खेल प्रशिक्षक हेमवती रावत,लेखा समिति प्रभारी कल्याण सिंह पंवार,प्रकाश सिंह, ब्लाक कमांडर युवा कल्याण रामानंद भट्ट, प्रमोद बुटोला, बीरेंद्र रौतेला, कलमसिंह नेगी,दीपक जदली एवं विभिन्न विद्यालयों के खेल शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रकाश सती तथा हरीशा नंद जोशी ने संयुक्त रूप से किया।


Spread the love
error: Content is protected !!