*एसओजी तथा पुलिस टीम ने दो वन्य जीव तस्करों को गिरफ्तार कर भेजा जेल ।*

Spread the love

नारायणबगड़/ चमोली

एसओजी तथा पुलिस टीम ने दो वन्य जीव तस्करों को गिरफ्तार कर भेजा जेल ।

पुलिस अधीक्षक चमोली के अपराधियों के प्रति सख्ती का असर देखने को मिल रहा है।जिसमें अपराधी सलाखों के पीछे पहुंच रहे हैं।इसी क्रम में थाना थराली पुलिस एवं एसओजी की निगरानी टीम की सतर्कता से दो वन्य जीव तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। जिन्हें न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है।


पुलिस अधीक्षक चमोली के द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को मादक पदार्थों व वन्य जीव तस्करों पर नकेल कसने के अलावा अन्य संदिग्धों पर सतर्क नजर रखते हुए सख्त कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए हैं जिसके अनुपालन में समस्त थाना टीमें लगातार विभिन्न स्थानों पर सघन चेकिंग एवं आवश्यक कार्रवाई करते हुए संदिग्धों पर पैनी निगाह रखे हुए हैं।
पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार के निर्देशन में मंगलवार रात्रि को एसओजी एवं पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान मींगगदेरा के पास दो वन्य जीव तस्करों को गुलदार की खाल समेत गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने तत्काल बरामद खाल की पहचान के लिए वन विभाग के कर्मियों को मौके पर बुलाया और उन्होंने बरामद खाल को गुलदार (लेपर्ड)का होने की पुष्टि की जिसकी बाजार कीमत लगभग चार लाख रुपए आंकी गई है। एसओजी व पुलिस ने जानकारी दी कि गिरफ्तार वन्य जीव तस्कर बिक्रम सिंह पुत्र नेत्र सिंह निवासी बासिना व दिनेश सिंह पुत्र मेहरबान सिंह कंसोला गांव निवासी के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है ।तथा अपराधियों के आपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।
वन्य जीव तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसओजी प्रभारी निरीक्षक ध्वजवीर पंवार,चौकी प्रभारी नारायणबगड़ बिशन लाल,वन क्षेत्राधिकारी अखिलेश भट्ट,आरक्षी एसओजी आशुतोष तिवारी,आरक्षी एसओजी राजेन्द्र सिंह रावत, वन दरोगा बलवंत सिंह, शिशुपाल सिंह आदि सामिल रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!