राज्य स्थापना दिवस पर शुरू हुई बालक ओपन वर्ग की राज्य आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता।*

Spread the love

चमोली

*राज्य स्थापना दिवस पर शुरू हुई बालक ओपन वर्ग की राज्य आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता।*

चमोली / गोपेश्वर

उत्तराखण्ड राज्य के 22वें स्थापना दिवस के अवसर पर खेल विभाग के माध्यम से जनपद चमोली में चार दिवसीय बालक ओपन वर्ग की राज्य आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता रविवार से शुरू हो गई है। नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा पासवान ने स्पोटर्स स्टेडियम गोपेश्वर में इस फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस अवसर पर जीजीएचएस नैग्वाड की बालिकाओं द्वारा गढवाली लोक नृत्य प्रस्तुत किया गया।

उद्घाटन मैच में पौडी ने हरिद्वार को 4-01 से पराजित कर अगले चरण में प्रवेश किया। विजेता टीम की ओर से नीरज ने दूसरे, शशांक ने 24वें मिनट में 1-1 गोल तथा अजय ने 33वें व 54वें मिनट में 2 गोल किये, जबकि हरिद्वार की ओर से एक मात्र गोल निशात ने 32वें मिनट में किया।

 

दूसरे मैच में हल्द्वानी हॉस्टल ने रूद्रप्रयाग को 4-1 से पराजित कर अगले चरण में प्रवेश किया। विजेता टीम की ओर से तनिष्क भण्डारी नें 5वें व 17वें मिनट में 2 गोल, पवनदीप ने 43वें मिनट एवं जतिन कुमार नें 58वें मिनट में 1-1 गोल किये, जबकि रूद्रप्रयाग की ओर से उपेन्द्र नेगी ने 28वें मिनट में एक मात्र गोल किया।

तीसरे मैच में बागेश्वर ने गौचर को 3-2 से पराजित कर अगले चरण में प्रवेश किया। विजेता टीम की ओर से अमित ने 8वें मिनट, हिमांशु ने 26वें मिनट में जतिन कार्की ने 51वें मिनट में 1-1 गोल किये। जबकि उप विजेता गौचर की टीम की ओर से वीरेन्द्र ने 23वें व अमित ने 47वें मिनट में 1-1 गोल किये।

चौथे मैच में डीएफए टिहरी ने डीएफए उत्तरकाशी को 2-0 से पराजित कर अगले चरण में प्रवेश किया। टिहरी की टीम की ओर से अंकित सेमवाल ने 8वें मिनट एवं 36वंे मिनट में 2 गोल किये। जबकि उपविजेता टीम गोल करने में असमर्थ रही।

पहले दिन का पाचवॉ और अंतिम मैच कोटद्वार एवं डीएफए गोपेश्वर के मध्य खेला जा रहा है। सोमवार को उधमसिंह नगर-पिथौरागढ, चम्पावत-अल्मोड़ा के बीच मैच खेला जाएगा। इसके बाद लीग मैच प्रारम्भ किये होंगे।

प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक  गोपाल सिंह, आनन्द देव, भगवत मेर तथा लाईन मैन की भूमिका में नवीन कुॅवर एवं विपिन बिष्ट रहे। इस अवसर पर जीजीएचएस की प्रधानाचार्य लता झिक्वाण, खेल विभाग के सीएओ विक्रम चौधरी, प्रतियोगिता के ऑफिसियल कमल किशोर, जयदीप झिक्वाण, विकेन्द्र चौहान, जगदीश रावत, ग्राउड स्टाप राजपाल सिंह, उत्तम सिंह, देवेन्द्र सिंह, विक्रम कण्डेरी, अनूप नेगी तथा विभिन्न जनपदों से आये टीम प्रभारी खेल प्रेमी एवं खिलाडी उपस्थित रहे। उद्घाटन समारोह का संचालन श्री पृथ्वी सिंह रावत द्वारा किया गया।


Spread the love
error: Content is protected !!