चमोली जिले के ठेकेदारों ने लगाया सतपाल महाराज पर आरोप

Spread the love

चमोली/ गोपेश्वर

 

चमोली जिलें के तमाम क्षेत्रों में बाढ़ सुरक्षा के तहत होने वाले अधिकांश कार्यों की ई-निविदाएं आमंत्रित किए जाने का ठेकेदार संघों ने भाजपा सरकार के साथ ही सिंचाई मंत्री की खिलाफत करनी शुरू कर दी हैं। ठेकेदार संघों का आरोप हैं कि एक ओर राज्य सरकार एवं कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज लगातार बड़े कार्यों को छोटा कर स्थानीय ठेकेदार को तों रोजगार देने की बात कह रहे हैं वही दूसरी ओर पिछले दिनों विकासखंड घाट एवं देवाल में बाढ़ सुरक्षा के तहत जबरदस्ती बढ़े ठेकेदारों एवं फर्मों को लाभ पहुंचाने की गर्ज से ई निविदाएं आमंत्रित करने के लिए अधिकारियों पर दबाव बनाया जा रहा हैं।

 

जिसका ठेकेदार संघों ने विरोध करते हुए कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को इस का खामियाजा भुगतना पड़ेगा।इस संबंध में घाट के ठेकेदार संघ ने सिंचाई मंत्री एवं देवाल के ठेकेदार ने अधीक्षण अभियंता सिंचाई विभाग रूद्रप्रयाग को अलग-अलग ज्ञापन भेजें कर ई निविदाएं के बजाय छोटी-छोटी निविदाएं आमंत्रित किए जाने की मांग की हैं।
दरअसल पिछले एक सालों से भाजपा सरकार एवं लोनिवि, सिंचाई, लघु सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज लगातार राज्य में छोटी निविदाओं के जरिए स्थानीय ठेकेदारों को रोजगार देने की तमाम मंचों पर बात करते आ रहे हैं। परंतु पिछले कुछ दिनों के अंदर इस जिले के घाट एवं देवाल विकासखंड के अंतर्गत बाढ़ सुरक्षा के तहत होने वाले कार्यों की निविदाएं ई टेंडरिंग के तहत आमंत्रित करते हुए इन कार्यों से स्थानीय ठेकेदारों को बाहर करने का प्रयास किया गया हैं।इन ई निविदाओं के बाद जिले के ठेकेदार भड़क गए हैं।

 

उन्होंने सरकार पर जानबूझ कर बाढ़ सुरक्षा के तहत बड़े ठेकेदारों एवं फर्मों को लाभ पहुंचाने एवं स्थानी छोटे एवं मझोले ठेकेदार को इन कामों से दूर रखने के लिए एक साजिस के तहत बड़ी निविदाएं आमंत्रित की गई हैं। ठेकेदारों ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।सभी छोटे एवं मझोले ठेकेदार को भाजपा सरकार की खिलाफत के लिए आगे बढ़ने की अपील की जाएगी।इन ई निविदाओं को तत्काल निरस्त करने के लिए ठेकेदार संघ घाट के अध्यक्ष खिलाप सिंह नेगी,घाट की ब्लाक प्रमुख भारती फर्स्वाण सहित तमाम ठेकेदारों ने एक संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज एवं देवाल के ठेकेदार संघ के अध्यक्ष पुष्कर सिंह फर्स्वाण,देवाल के प्रमुख डॉ दर्शन दानू, जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला,कृष्णा बिष्ट सहित ठेकेदारों ने सिंचाई वृत्त रूद्रप्रयाग के अधिक्षण अभियंता को पत्र भेज कर आमांत्रित ई निविदाओं को तत्काल निरस्त कर उनके स्थान पर छोटी-छोटी निविदाएं आमंत्रित कर स्थानीय ठेकेदारों को रोजगार दिलाएं जाने की मांग की हैं।


Spread the love
error: Content is protected !!