जिसका कोई ना था ना रहने को घर ना रिस्तेदार उसको दे दिया नगर पंचायत नन्दप्रयाग ने निराश्रित को अपने संसाधनों से दिया घर गौशाला में रहने को मजबूर था बेसहारा ब्यक्ति

Spread the love

जिसका कोई ना था ना रहने को घर ना रिस्तेदार उसको दे दिया
नगर पंचायत नन्दप्रयाग ने निराश्रित को अपने संसाधनों से दिया घर
गौशाला में रहने को मजबूर था बेसहारा ब्यक्ति

चमोली गोपेश्वर/ नंदप्रयाग/ मंगरोली

यदि कुछ अलग और सकारात्मक करने की चाह हो तो रास्ता बन ही जाता है । ऐसा कर दिखाया है नगर पंचायत नन्दप्रयाग ने ।
नगर पंचायत नन्दप्रयाग ने अपने संसाधनों से एक निराश्रित व्यक्ति को आवास उपलब्ध कराया गया। बुधवार को नगर पंचायत की अध्यक्ष डा हिमानी वैष्णव ने सम्मान पूर्वक एक समारोह में इस निराश्रित ब्यक्ति का गृह प्रवेश कराया ।
नगर पंचायत अध्यक्ष डा हिमानी ने बताया विजेन्द्र सिंह पुत्र कल्याण सिंह निवासी मंगरोली एक बेसहारा, निराश्रित मजदूर व्यक्ति हैं। अपना कोई नहीं होने और घर तक नहीं होने के कारण वे कई वर्षों से गौशाला में रहने को मजबूर थे।

परिसीमन के पश्चात मंगरोली के नगर पंचायत नन्दप्रयाग में शामिल होने के बाद नगर पंचायत नन्दप्रयाग ने विजेन्द्र की विवशता को त्वरित संज्ञान लेते हुए उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्रदान करने का प्रयास किया। परन्तु कुछ मानकों क पूर्ण न होने और नियमों के कारण जब उन्हे प्रधान मंत्री आवास देना सम्भव नहीं हो पाया। तो नगर पंचायत नन्दप्रयाग ने स्वंय के स्तर से आवास बनाया ।

बुधवार को आवास की चाबी विजेन्द्र को सौपी। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष डा0 हिमानी वैष्णव, अधिशासी अधिकारी रघुवीर राय, नगर पंचायत के कर्मचारी ,सभासद संजय कण्डेरी, सभासद आनन्द झिंक्वाण एवं स्थानीय जनता उपस्थित रही।


Spread the love
error: Content is protected !!