‘मेरा भारत व्यसन मुक्त भारत’ अभियान के तहत यहां जिला मुख्यालय से प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के द्वारा लोगों को व्यसनों को छोड़ कर घर परिवार एवं समाज के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित करने के लिए एक जागरूकता वाहन। पुलिस अधीक्षक चमोली ने दिखाई हरी झंडी ।

Spread the love

 

चमोली / गोपेश्वर

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा लोक कल्याण एवं लोक सेवा के लिए एक मेडिकल वाहन को पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।इस मौके पर एसपी ने समाज को एक सही दिशा दिखाने वाले विश्वविद्यालय की जमकर सराहना की।
‘मेरा भारत व्यसन मुक्त भारत’ अभियान के तहत यहां जिला मुख्यालय से प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के द्वारा लोगों को व्यसनों को छोड़ कर घर परिवार एवं समाज के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित करने के लिए एक जागरूकता वाहन का संचालन शुरू किया गया है।

 

इस वाहन को एक समारोह में पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने हरी झंडी दिखा कर रवाना करते हुए कहा कि वास्तव में व्यसनों के कारण समाज में लगातार परिवार टूट रहें हैं एवं तमाम विकृतियां जन्म ले रहे हैं।इसी के कारण समाज में तमाम तरह के अपराध तेजी के साथ बढ़ रहें हैं। इनको रोकने के लिए लोगों को जागरूक करना बेहद जरूरी हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस वाहन के जरिए लोगों को व्यसनों के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें व्यसन मुक्त करते हुए एवं स्वच्छ एवं स्वास्थ्य समाज की स्थापना की जा सकेगी।

 

इस मौके पर आयोजन समिति के वक्ताओं ने बताया कि विश्वविद्यालय के द्वारा देश के 24 राज्यों एवं दो केंद्र शासित प्रदेशों में सफलतापूर्वक ऐसे वाहनों का संचालन कर समाज को व्यसन मुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें उन्हें काफी हद तक सफलता भी मिल रही है।
उन्होने बताया कि जागरूकता अभियान के तहत एनटीपीसी, बीआरओ, सीआईएसएफ, आइटीबीपी, जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े संस्थानों में भी किये गए। अभी तक 10,000 से अधिक आम नागरिकों को व्यसन से मुक्ति दिलाने के साथ ही तमाम असाध्य रोग और दुष्परिणामों के बारे में जागरूक किया जा चुका है।

इस मौके पर मेहरचंद, राजयोगिनी उषा दीदी, लोकल सेण्टर प्रभारी राजयोगिनी बीके किरन राजेंद्र भाई, शंभू प्रसाद पंत, मातवर भंडारी, उषा रावत, बिना बहन, माधुरी बहन आदि ने भी विचार व्यक्त किए।


Spread the love
error: Content is protected !!