*कुम्हार मंडी क्षेत्र का भ्रमण किया तथा मिट्टी के दीये व अन्य सामान तैयार करने वाले कुम्हारों से मिलकर उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं दी।*

Spread the love

 

दीपावली के अवसर पर आज कुम्हार मंडी क्षेत्र का भ्रमण किया तथा मिट्टी के दीये व अन्य सामान तैयार करने वाले कुम्हारों से मिलकर उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं दी।

देहरादून

इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्वयं भी मिट्टी के दीये खरीदकर सभी से मिट्टी के दीये खरीदने तथा दीपावली पर मिट्टी के दीये जलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि मिट्टी के दीये दीपावली के पर्व को अधिक पावन बनाता है।

लोगों के घरों में दीपावली पर जलने वाले दीये कुम्हारों की खुशहाली तथा आर्थिक समृद्धि का भी माध्यम बनते हैं। उन्होंने खरीदे हुए दीयों का डिजिटल माध्यम से भुगतान करते हुए कहा कि डिजिटल ट्रांजेक्शन देश में तेजी से बढ़ा है।

 

 

भारत दुनिया में सबसे अधिक डिजिटल ट्रांजेक्शन करने वाला देश है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने डिजिटलाईजेशन के क्षेत्र में तेजी से प्रगति की है। कुछ ही वर्षों में यूपीआई तेजी से हमारी अर्थव्यवस्था और आदतों का हिस्सा बन गया है।

इस दीपावली पर प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के ‘वोकल फॉर लोकल’ के मंत्र को आत्मसात करते हुए हम स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देकर आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की पूर्ति में भी अपना योगदान दे सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने सुख, समृद्धि और संपन्नता के प्रतीक दीपावली के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुये कहा कि माँ लक्ष्मी और भगवान  गणेश जी के आशीर्वाद से सभी के जीवन में सुख समृद्धि, शांति एवं आरोग्य का संचार हो तथा सबका जीवन को प्रकाशमय बना रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!