सडक के लिए आंदोलन की राह पर,आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार की चेतावनी।

Spread the love

सडक के लिए आंदोलन की राह पर,आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार की चेतावनी।

चमोली / थराली

आजादी के इतने वर्षों बाद भी आज अगर किसी क्षेत्र वासियों को सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए आंदोलन करना पड़ रहा है तो इससे बड़े दुर्भाग्य की बात क्या हो सकती है। यहीं हालात जनपद चमोली का थराली नगर पंचायत क्षेत्र के भेटा वार्ड के ग्रामीणों की है। भेटा वार्ड के ग्रामीणों ने सोमवार को सड़क की मांग को लेकर सरकार और क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए थराली मुख्य बाजार से तहसील मुख्यालय तक जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया।इसके बाद ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन भी किया।


आपको बता दें कि नगर पंचायत थराली के भेटा वार्ड आजादी के इतने वर्षों बाद भी सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहा है। ग्रामीणों की इस परेशानी को देखते हुए थराली से पूर्व विधायक मगन लाल शाह के कार्यकाल में भेटा के लिए नासिर बाजार से 800 मीटर सड़क की स्वीकृति के लिए 42 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति भी मिल चुकी थी लेकिन इसके बावजूद अभी तक यहां सड़क निर्माण कार्य शुरू न हो पाने से ग्रामीण आक्रोशित हैं और ग्रामीणों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी देते हुए अपना विरोध प्रदर्शन शुरू करते हुए तहसील मुख्यालय में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।


भेटा वार्ड के ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी थराली के माध्यम से अपनी सड़क संबंधी समस्या के समाधान के लिए ज्ञापन भेजा है।और चेतावनी दी है कि अगर आगामी विधानसभा चुनावों से पहले सड़क मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो वे मतदान करने का बहिष्कार करेंगे। इससे पूर्व विकास खंड नारायणबगड़ के ग्राम पंचायत नाखोली के ग्रामीणों ने भी सड़क नहीं तो मतदान नहीं की चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा था।

बसंती रावत।
वार्ड सभासद भेटा
सुशील रावत।
पूर्व ब्लॉक प्रमुख थराली
मनोज रावत।
स्थानीय।
सुरेंद्र सिंह रावत आदि ग्रामीण मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!