किशोरियों का बैक्सीनेशन शुरू वैक्सिनेशन को लेकर बच्चों मैं उत्साह

Spread the love

किशोरियों का बैक्सीनेशन शुरू वैक्सिनेशन को लेकर बच्चों मैं उत्साह

चमोली।

पूरे प्रदेश मे आज से किशोरों के लिये वैक्सिनेशन लगाने की प्रकिया शुरू हो गई है।
चमोली जिले मे भी 15 से 18 बर्ष आयु के किशोरों ने वैक्सिनेशन मैं बढ़ चढ़ वैक्सीन लगाई। वैक्सिनेशन लगाने को लेकर के स्कूली बच्चों मैं भारी उत्साह दिखाई दे रहा है। 15 से 18 वर्ष आयु के बच्चों अपने अभिभावकों के साथ वैक्सीन लगाने के लिये वैक्सिनेशन सेंटर पहुचे। बैक्सीन लगाने के बाद स्कूली बच्चे काफ़ी खुश दिखाई दिए। जोशीमठ की उपजिलाधिकारी कुमकुम जोशी ने राजकीय बालिका इंटर कालेज मैं पहुँच कर वैक्सिनेशन सेंटर का निरीक्षण किया।
चमोली जनपद के विद्यालयों में सोमवार से 18 वर्ष तक के छात्र-छात्राओं की कोविड सौंपलिंग और वैक्सीनेशन कार्य शुरू हो गया है। सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य शम्भू प्रसाद चमोला ने बताया कि विद्यालय में स्वास्थ्य विभाग क‌ी टीम की ओर से सैंपलिंग और वैक्सीनेशन कार्य शुरू कर दिया गया है। अभी तक 50 से अधिक छात्र-छात्राओं का वैक्सीनेशन हो गया है। विभिन्न विद्यालयों में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई है। कोविड टीकाकरण को स्वास्थ्य विभाग अभियान के रुप में शुरू कर रहा है।

सीएमओ डा. एसपी कुड़ियाल ने बताया कि सभी जनपद के 15 से 18 वर्ष के बच्चों को 3 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी पूरी हो गई है। जिले के 56 स्कूलों में छात्र-छात्राओं पर वैक्सीन लगाई जाएगी। प्रथम फेज में जिले के 27743 बच्चों को स्कूल, कॉलेजों में वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी। 15 से 18 आयु के वे बच्चे जिनकी जन्म तिथि 31 दिसम्बर 2007 तक है उनका कोविड-19 टीकाकरण किया जाना है। जनपद के सभी सरकारी, निजी एवं सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थाओं में टीकाकरण किया जाना है। जिस हेतु सभी पात्र लाभर्थियों को आधार कार्ड साथ में लाना आवश्यक है, जिन छात्र छात्राओं के पास आधार कार्ड उपलब्ध न हो उनकी नम्बर युक्त स्कूल पहचान पत्र व एक मोबाइल नम्बर जिस पर कि पूर्व में चार से अधिक लाभार्थी पर्जीकृत न हो, लाना आवश्यक है। सभी पात्र लाभार्थी अपने नजदीकी स्कूल/टीकाकरण सत्र पर जा कर टीकाकरण करवा सकते हैं।


Spread the love
error: Content is protected !!