फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का आलेख्य प्रकाशन 09 नवम्बर किया गया है

Spread the love

चमोली
फोटोयुक्त विधानसभा निर्वाचक नामावली का 01 जनवरी 2023 की अर्हता तिथि के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के सफल सम्पादनार्थ मंगलवार को उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी डॉ0 अभिषेक त्रिपाठी ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।


उन्होंने बताया कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का आलेख्य प्रकाशन 09 नवम्बर किया गया है। इस संबध में 09 नवम्बर से 08 दिसम्बर तक दावे/आपति दाखिल करने की तिथि निर्धारित है। जिले के सभी 574 मतदान केन्द्रों पर 19 व 20 नवम्बर तथा 03 व 04 दिसम्बर को विशेष अभियान चलाकर दावे/आपतियां प्राप्त की जाएगी। 26 दिसम्बर को दावे/आपतियों का निस्तारण तथा 05 जनवरी फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का अन्तिम प्रकाशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 01 जनवरी की अर्हता तिथि के आधार पर चार तिथियों 01 जनवरी, 01 अप्रैल, 01 जुलाई और 01 अक्टुबर को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नागरिकों से प्रारूप 06 पर आवेदन लिया जाएगा। मतदाता सूची में नाम दर्ज करनेे हेतु फार्म-6, पार्सपोर्ट धारकों के लिए फार्म-6क, मतदाता सूची में अशु़ि़द्ध प्रविष्टयों को शुद्ध करने, एक विधानसभा से दूसरी विधानसभा में परिवर्तन और फोटो पहचान पत्र बदलने हेतु फार्म-8 भरा जाएगा। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों से इसका व्यापक प्रचार प्रसार करने की अपील की।


बैठक में कांग्रेस से रवीन्द्र नेगी, भाजपा से मोहन प्रसाद, सीपीआई से ज्ञानेन्द्र खंतवाल, योगेन्द्र सिंह विष्ट, डीएस अधिकारी सहित निर्वाचन विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!