सेना द्वारा स्थानीय लोगो अनावश्यक परेशान करने को लेकर जिलाधिकारी को भेजा ज्ञापन

Spread the love

सेना द्वारा स्थानीय लोगो अनावश्यक परेशान करने को लेकर जिलाधिकारी को भेजा ज्ञापन

जोशीमठ/ चमोलीी

 

औली मे सेना की अनावश्यक दखल से परेशान काश्तकारों ने डीएम को ज्ञापन भेजकर पर्यटक स्थल औली मे सेना की दखलंदाजी को रोकने की मांग की है।

एसडीएम के माध्यम से भेजे गए इस ज्ञापन मे कहा गया है कि भारत-चीन युद्ध के समय सेना द्वारा जोशीमठ क्षेंत्र मे भूमि अधिग्रहित कर ली गई थी,। जिसके कारण यहॉ के काश्तकारों को खेती कार्य के लिए औली व मे भूमि आवंटित की गई थी।, लेकिन अब सेना द्वारा वहॉ भी स्थानीय लोगो के चारागाहों व निजी तथा आवंटित भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है। जिसके चलते काश्तकारों के साथ ही पर्यटन ब्यवसाय से जुडे ब्यवसायी व पर्यटक भी परेशान हो चुके है।

इस ज्ञापन मे विश्व विख्यात हिमक्रीडा केन्द्र औली को पर्यटक क्षेत्र ही रहने दिया जाय ताकि पर्यटको का आवागमन जारी रहे,और स्थानीय पर्यटन ब्यवसायियों का रोजगार मिल सके। ज्ञापन मे सेना को औली से कहीं अन्यत्र विस्थापित कराए जाने का भी आग्रह किया गया है।

डीएम को भेजे इस ज्ञापन पर नगर पालिका जोशीमठ के अध्यक्ष शैलेन्द्र पंवार,, परसारी-औली की सभासद बचनी देवी मर्तोलिया, सुनील की सभासद कल्पेश्वरी देवी,, नीती-माणा जनजाति कल्याण समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह फरकिया,रणजीत सिंह रावत, सहित अनेक लोगो के हस्ताक्षर है।


Spread the love
error: Content is protected !!