जिले में भारी बारिश के चलते विभिन्न स्थानों पर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरूद्ध, अलकनंदा, नन्दाकिनी व पिण्डर नदियों का जल स्तर बढ़ा,

Spread the love

चमोली
जिले में भारी बारिश के चलते विभिन्न स्थानों पर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरूद्ध, अलकनंदा, नन्दाकिनी व पिण्डर नदियों का जल स्तर बढ़ा।

 

थराली जूनियर हाईस्कूल में पानी घुसने से विद्यालय को हुआ नुक्सान, पुलिस ने नदी किनारे वालों को किया सतर्क, पोखरी, कर्णप्रयाग, दशोली, देवाल, नन्दा नगर विकासखंड में विद्यालयों में रहा अवकाश।


बुधवार सुबह को भारी बारिश के कारण जहां जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया वहीं लोगों की परेशानी का सबब भी बन गया। नदियों का जल स्तर बढ़ने तथा भारी बारिश को देखते हुऐ लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर रहना पड़ रहा है जिससे बुजुर्ग और बच्चों को खाशी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

अलकनंदा, नन्दाकिनी व पिण्डर का जल स्तर बढ़ने पर कोतवाली थराली, कोतवाली कर्णप्रयाग, कोतवाली चमोली पुलिस द्वारा नदी किनारे रहने वालों को लगातार अनाउंसमेंट कर सतर्क रहने व सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की जा रही है।

 

साथ ही किसी भी आपातकालीन स्थिति की सूचना तत्काल डायल नंबर 112 पर देने के लिऐ अवगत किया जा रहा है। सोलघाटी में प्राणमति व पिण्डर नदियों का जल स्तर बढ़ने से जूनियर हाईस्कूल थराली को भारी नुक़सान पहुंचा है।

 

बीआरसी थराली आरयस बिष्ट ने बताया कि जूनियर हाईस्कूल थराली में नदी का पानी घुसने से सुरक्षा दिवाल, चारदीवारी, शौचालय आदि टूट कर बह गये हैं। आसपास के मकानों को मकानों को भी खतरा बना हुआ है।

 

जिससे लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले गये हैं।
भारी बारिश से राष्ट्रीय राजमार्ग बद्रीनाथ छिनका, मैठाणा, नन्दप्रयाग, पाताल गंगा व बेलाकूची में अवरूद्ध हो गये हैं।जल भराव से मोटर मार्ग कई स्थानों पर कीचड़ से सने हैं तथा बाजारों में चहल कदमी कम हो गई है।


Spread the love
error: Content is protected !!