भालू ने किया वृद्धा पर किया हमला,महिला की मौत

Spread the love

 

चमोली / विकास खंड घाट

विकासखंड घाट के अंतर्गत मोख मल्ला में एक भालू ने एक वृद्धा पर हमला कर उसे जान से मार दिया हैं। राजस्व पुलिस ने महिला के शव का पंचनामा कर उसका पोस्टमार्टम करवा कर शव को परिजनों को सौंप दिया हैं। परिजनों ने उसका दाह-संस्कार कर दिया हैं।भालू के द्वारा महिला को जान से मार देने के कारण पूरे क्षेत्र में दहशियत व्याप्त हो गई हैं।

 

मिली जानकारी के अनुसार गत दिवस मोख मल्ला की आशादेवी पत्नी हीरामणि तिवारी उम्र 62 वर्ष गांव के पास के जंगल में पशुओं को घास लेने गयी थी कि उस पर भालू ने किसी समय हमला कर उसे मार डाला।देर सांय तक जब महिला घर नही लौटी तो ग्रामीण उसकी खोज में जंगल गयें तों वहां पर महिला का धड़ से ऊपरी भाग का अधखाया शव मिला और पास ही भालू दिखाई पड़ा। ग्रामीणों के सोरसराबे के बाद भालू जंगल में भाग गया।इसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग एवं राजस्व पुलिस को दी।जिस पर राजस्व पुलिस की टीम राजस्व उपनिरीक्षक मोहन सिंह बिष्ट, वन दरोगा दिलवर लाल अपनी टीमों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

राजस्व पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम कर के शव को परिजनों को सौंप दिया हैं। मृतका का आज उसके पैतृक घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया हैं।इस संबंध में बद्रीनाथ वन प्रभाग गोपेश्वर के प्रभागीय वनाधिकारी आशुतोष ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। उधर गांव के प्रधान राजेश तिवारी,क्षेपंस सोबन सिंह, सरपंच सुरेंद्र सिंह, राजेन्द्र त्रिपाठी, चंद्र सिंह,महीधर प्रसाद, मनसा राम, राजेन्द्र रावत, दर्शन सिंह,दीपक त्रिपाठी,महीधर पांडे, गणेश बरमोला आदि ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए वन विभाग से भालू के आतंक से निजात दिलाने की मांग की हैं।


Spread the love
error: Content is protected !!