पैंखंडा समुदाय को केंद्रीय ओबीसी सूची मैं शामिल करने की मांग मांग पूरी न होने पर पूरे पैंखंडा करेगी आंदोलन

Spread the love

पैंखंडा समुदाय को केंद्रीय ओबीसी सूची मैं शामिल करने की मांग

मांग पूरी न होने पर पूरे पैंखंडा करेगी आंदोलन

जोशीमठ/ चमोोली

 

पैंखंडा संघर्ष समिति ने जोशीमठ में जलूस प्रर्दशन कर एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पैनखंडा समुदाय को केन्द्रीय ओबीसी सूची में शामिल करने की मांग की। कहा कि ऐसा नही होने की दशा में 10 दिनों के बाद ब्रहद आन्दोलन किया जायेगा।

 

जोशीमठ में ब्लाॅक सभागार में पैनखंडा संघर्ष समिति के अध्यक्ष भरत सिंह कुंवर की अध्यक्षता में स्थानीय लोगों ने बैठक कर कहा कि 2016 में तात्कालीन सरकार ने जोशीमठ विकासखंड के मूल निवासियों को पैनखंडा ओबीसी का आरक्षण जारी कर दिया था लेकिन वर्तमान भाजपा की सरकार ने 5 वर्षों में एक कदम भी आगे नही बढाया। कहा कि क्षेत्रिय विधायक एवं पौडी गढवाल सांसद की नाकामी के कारण केन्द्रीय सूची में पैनखंडा समुदाया को ओबीसी की श्रेणी में अभी तक शामिल नही किया गया है जिस कारण यहां के लोगों को मात्र राज्य स्तर पर ही ओबीसी का लाभ मिल रहा है, लेकिन केन्द्रीय नौकरियों में आरक्षण से पैनखंडा समुदाय के लोग वंचित रह रहे हैं।

लोगों ने जोशीमठ नगर में जलूस प्रर्दशन कर क्षेत्रिय विधायक एवं सांसद के खिलाफ जम कर नारेबाजी की व एसडीएम के माध्यम से ज्ञापन भेजकर कहा कि यदि 10 दिनों के अंदर साकारात्मक कार्यवाही नही हुई तो आन्दोलन किया जायेगा। जलूस प्रर्दशन में क्षेत्र प्रमुख हरीश परमार, भरत सिंह कुंवर, हरीश भंडारी, व्यापार सभा के महामंत्री जेपी भट्ट, ओमप्रकाश डोभाल, पुष्कर भुजवांण, सुखदेव बिष्ट, अजीतपाल, कुशल कम्दी , दिगंबर सिंह आदि मौजूद रहे।


Spread the love
error: Content is protected !!