उत्तराखंड में भू-कानून लागू करने सहित 12 सूत्रीय मॉगों को लेकर चिन्यालीसौड प्रदर्शनकारियों का धरना 75वें दिन भी जारी, सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए किया यज्ञ

Spread the love

उत्तरकाशी।

उत्तराखंड में भू-कानून लागू करने सहित 12 सूत्रीय मॉगों को लेकर चिन्यालीसौड प्रदर्शनकारियों का धरना 75वें दिन भी जारी, सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए किया यज्ञ

उत्तराखंड में भू-कानून लागू करने सहित 12 सूत्रीय मांगों को लेकर चिन्यालीसौड़ में मंगलवार को 75 वें दिन भी धरना जारी रहा। क्षेत्र के विभिन्न राजनीतिक संगठनों सहित जनप्रतिनिधियों ने धरना स्थल पर पहुंचकर क्षेत्र की न्यायोचित मांगों का समर्थन किया है। शासन प्रशासन की अनदेखी को लेकर आंदोलन को तेज करने के लिए रणनीति बनाई गई। चिन्यालीसौड़ में आर्च ब्रिज के समीप अमर शहीद पुष्प वाटिका में उत्तराखंड बचाओ संघर्ष मंच के बैनर तले 12 सूत्री मांगों को लेकर धरना जारी है । धरने पर बैठे संघर्ष मंच के सचिव उर्वी दत्त गैरोला ने बताया की जिला प्रशासन और शासन की तानाशाह नीति के चलते जनहित के कार्यों की अनदेखी पर उत्तराखंड बचाओ संघर्ष मंच द्वारा आंदोलन की राह पकड़नी पड़ी जिसके तहत शासन प्रशासन की अनदेखी को लेकर आंदोलन को तेज करने की रणनीति तैयार की गई जिसके तहत आंदोलन के 75 में दिन 1 नवंबर को सरकार हेतु बुद्धि शुद्धि यज्ञ धरना स्थल पर किया गया ।
80 वे दिन 11 नवंबर को उत्तराखंड बचाओ संघर्ष मंच के अध्यक्ष जीत सिंह राणा विरोधाभास मुंडन करेंगे। 11 नवंबर को 85 दिन उत्तराखंड सरकार का पुतला दहन , 90 दिन 16 नवंबर को जीत सिंह राणा ब्रिज के ऊपर अपने सहयोगी के साथ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल प्रारंभ करेंगे।।

मंगलवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जीत सिंह राणा के नेतृत्व में उत्तराखंड सरकार की बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया गया । 75 वें दिन उर्वी दत्त गैरोला, भारत मजदूर संगठन के अध्यक्ष बृजपाल, रोशनलाल नौटियाल विजय प्रकाश ,धीरपाल, नक्शा सिंह, उमेद सिंह बिष्ट ,घनश्याम, दिवाकर आदि धरने पर बैठे।


Spread the love
error: Content is protected !!