रुद्रप्रयागः पांच दिवसीय कृषि औद्यानिक एवं पर्यटन विकास मेले में रंगारंगा कार्यक्रमों की मची धूम, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम ने की शिरकत

Spread the love

रुद्रप्रयाग।

मेला आयोजन से जहां संस्कृति का संरक्षण होता है वहीं आपसी सौहार्द भी बना रहता है, इसलिए समय-समय पर रीतिरिवाज से मेलों का आयोजन होना चाहिए। यह बात नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने जखोली में पांच दिवसीय कृषि औद्यानिक एवं पर्यटन विकास मेले के शुभारंभ मौके पर कही। इस दौरान उन्होंने वीर शिरोमणि माधोसिंह भंडारी व उत्तरांखड के गांधी के नाम से प्रसिद्ध इन्द्रमणि बडोनी की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर विभिन्न गांवों की महिला मंगल दलों ने पारम्परिक वेषभूषा में व गायक करिश्मा शाह व रोहन भारद्वाज की सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने दीप प्रज्वलित कर पांच दिवसीय मेले का शुभारम्भ किया है। उन्होंने ब्लाक परिसर में स्थापित जखोली ब्लाक के पहले ब्लाक प्रमुख रहे स्वण्इन्द्रमणि बडोनी एवं वीर शिरोमणी माधो सिंह भंडारी की प्रतिमाओं का भी ब्लाक परिसर में लोकार्पण किया है। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि मेला संस्कृति के संरक्षण के साथ ही आपसी सौहार्द व विकास के भी द्योतक होते हैं। मेला संयोजक ब्लाक प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने पांच दिवसीय मेले में संचालित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की रुपरेखा रखी।


Spread the love
error: Content is protected !!