पंती-हंसकोटी-डांगतोली मोटर मार्ग पर खराब डामरीकरण कार्य के चलते ग्रामीणों ने कार्य रोक दिया है*

Spread the love

चमोली/ नारायणबगड़

*पंती-हंसकोटी-डांगतोली मोटर मार्ग पर खराब डामरीकरण कार्य के चलते ग्रामीणों ने कार्य रोक दिया है*

 

(नारायण बगड)

ब्रिडकुल के एई ने कार्यस्थल पर पहुंच कर गुणवत्ता सुधारने सहित और भी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है।
गौरतलब है कि पहाड़ों में नव निर्मित सड़कें दुधारू गाय साबित हो रही हैं। इसके चलते हंसकोटी के ग्रामीण खराब निर्माण के कारण कार्य बंद करने के लिए विवश हुए हैं।
पहाड़ों में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बन रही सड़कों पर प्रधानमंत्री की महत्त्वाकांक्षाओं को किस कदर तार-तार किया जा रहा है तो चले आइए किसी भी निर्माणाधीन सड़कों को देखने के लिए। आपको उन सड़कों की गुणवत्ता कहीं भी नजर नहीं आने वाली है।सीधे सीधे शब्दों में कहें तो यह सड़कें सिर्फ और सिर्फ दुधारू गाय बन गई हैं जिनपर सिर्फ सरकारी रुपयों की बंदरबांट हो रही है।

ऐसी ही एक सड़क नारायणबगड़ के पंती-हंसकोटी-डांगतोली पीएमजीएसवाई के आधीन बनी है जिसपर पिछले दो साल से द्वितीय चरण के कार्य किए जा रहे हैं।अब यह सड़क पीएमजीएसवाई से ब्रिडकुल को हस्तांतरित कर दी गई है और इसपर बुलंदशहर की कार्यदायी संस्था रेड टेक बिल्डकोन प्राइवेट लिमिटेड द्वीतीय चरण का कार्य कर रही है।
असल बात पर आकर आपको बताते हैं कि पंती से हंसकोटी तक कुल सात कीलोमीटर सड़क पर अभी दस दिन पहले ही हंसकोटी के पास से डामरीकरण कार्य शुरू किया गया था। ग्रामीण दीपेंद्र सिंह मनेषा,प्रकाश सिलोडा,बीरेंद्र सिंह रावत,त्रिलोक सिंह नेगी, बिशनसिंह नेगी,जगदीश प्रसाद, ग्राम प्रधान नलिनी मनेषा आदि ने खराब डामरीकरण करने की शिकयत कर कार्य को रोकने की मांग की।उनका कहना है कि सडक पर बिछाए जा रहा डामर हाथों-हाथ उखड़ रहा जा रहा है।जिसपर ब्रिडकुल के एई दिनेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और फिलहाल डामरीकरण कार्य रोकने को संबंधित कार्यदायी संस्था को कहा है।

 

ग्राम प्रधान नलिनी मनेषा ने कहा कि डामरीकरण कार्य किया गया है वह भर-भराकर जगह-जगह उखड़ जा रहा है तथा ग्रामीणों की दूसरी समस्याओं पर भी बार बार कहने पर भी कोई समाधान नहीं किया जा रहा है।संबंधित ठेकेदार से पूछने पर उन्होंने बताया कि अत्यधिक ठंड और पाले के कारण कुछ जगहों पर डामर उखड़ गया है जिसको ठीक किया जायेगा।
वहीं ग्रामीणों ने शिकायत की कि उनके मकानों और खेतों के नीचे सुरक्षा दीवारों का निर्माण किया जाना चाहिए था जो कि आधे अधूरे ही बना दिए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सड़क निर्माण से उनके संपर्क मार्ग भी प्रभावित हुए हैं जिस कारण उन्हें खेत खलिहान और बाजार आदि जगहों पर आने जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों की उपरोक्त समस्याओं पर ब्रिडकुल के एई दिनेश कुमार ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि उनकी सभी समस्याओं का समाधान समय पर किया जायेगा।इस अवसर पर प्रदीप नेगी, शिशुपाल मनेषा, बलवीर सिंह,भगवती प्रसाद, मंजीत सिंह नेगी आदि मौजूद थे।


Spread the love
error: Content is protected !!